शुक्रवार, 5 फ़रवरी 2010

चंचल बाला ठाकरे!

बचपन में गली क्रिकेट खेलते हुए हममें से बहुतों ने खुद को स्टार माना है। हद दर्जे की बेसुरी आवाज़ के बावजूद सिर्फ ‘स्टेज पर गा लेने की हिम्मत’ के कारण हम कॉलेज के किशोर भी कहलाए। कॉलोनी में एक-आध को चपत लगा हम मोहल्ले के दादा भी हुए। मगर मान्यता का यही दायरा गली, कॉलेज और मोहल्ले से बाहर फैले इसके लिए ज़रूरी है कि हम बड़े मंच पर परफॉर्म करें। गली स्टार को राष्ट्रीय होरी बनने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलना पड़ता है और कॉलेज किशोर को ‘इंडियन ऑयडल’ टाइप कुछ जीतना पड़ता है। ठीक इसी तरह जब से अर्द्ध विक्षिप्तता हुनर मान ली गयी है तब से उसकी चुनौतिया भी बढ़ी हैं। दोस्तों या परिवार के बीच खुद को मूर्ख साबित करना कोई मुश्किल नहीं है। मगर असल चुनौती तब है जब आपका लक्ष्य एक राष्ट्र या उसके बढ़कर एक महाराष्ट्र हो!

जिस गुंडई और अंट-शंट बयानबाज़ी को चंचल बाला ठाकरे अपनी सबसे बड़ी ताकत समझते थे, उन्हीं के पुराने इंटर्न ने उसका बार रेज़ कर दिया है। और जैसा कि हर जीनियस से उम्मीद की जाती है कि वो हर बदलते समय में खुद को साबित करे। जैसे सचिन,अमिताभ और फेडरर कर रहे हैं। ठीक उसी तरह चंचल बाला ठाकरे भी कर रहे हैं। तभी तो विधानसभा चुनाव हारते ही पहले उन्होंने ईश्वर से विश्वास उठाया। महाराष्ट्र की जनता को कोसा। फिर मुकेश अंबानी को लताड़ा। सचिन तेंदुलकर को लपेटा। शाहरूख-आमिर को घसीटा। राहुल गांधी को धमकाया। और ये सब कर वो खाज ठाकरे जैसे छुटभैया बदतमीज़ों को बता रहे हैं कि बेलगाम बयानबाज़ी के असली बादशाह आज भी वहीं है।

सम्बोधित भले ही वो आमिर-शाहरूख-अंबानी को कर रहे हैं, मुखातिब तो वो खाज ठाकरे से ही हैं। आतंकवादियों के पास जैसे हिट लिस्ट रहती है, ठाकरे साहब के हाथ में सेलिब्रिटी लिस्ट है। सावधान!

15 टिप्‍पणियां:

डॉ .अनुराग ने कहा…

इस उम्र में वैसे इतना गुस्सा ठीक नहीं है .खामखां दिल पे जोर पड़ गया तो .....

अर्कजेश ने कहा…

कोई ग्‍वालियर जैसी सुविधा मुम्‍बई में नहीं है क्‍या ......

अर्कजेश ने कहा…

मेरा मतलब है आगरा या ग्‍वालियर जैसी

सागर ने कहा…

शिवसेना का नाम धमकी गैंग होना चाहिए..

रंजना ने कहा…

SAHI KAHA JI...EKDAM SAHI...

बी एस पाबला ने कहा…

जब से अर्द्ध विक्षिप्तता हुनर मान ली गयी है तब से उसकी चुनौतिया भी बढ़ी हैं।

:-)

बी एस पाबला

Fighter Jet ने कहा…

bhai aaj ki bhagam bhag jindagi me..thora bahut hasi majak aur nautanki wale na ho jiwan niras ho jata hai..thakre pariwar wahi nautanki wale hai..bich bich me logo ka maonranjan karte rahte hai .

मधुकर राजपूत ने कहा…

ठाकरे और ठीकरा का अन्योन्याश्रेय संबंध है। ये किसी ना किसी पर ठीकरा फोड़ते ही रहते हैं, लेकिन सच कहा आपने कि जब से अर्द्ध विक्षिप्तता हुनर मान ली गई है तब से चुनौतियां भी बढ़ी हैं। यही चुनौतियां ठाकरों को ठीकरे फोड़ने पर मजबूर कर रही हैं। ये ना जातिवादी हैं ना राष्ट्रवादी और ना ही क्षेत्रवादी। ये टापूवादी हैं। मुंबई इनका टापू है और भारत से अलग है।

काजल कुमार Kajal Kumar ने कहा…

उम्रदराज़ होने पर यूं ही होता है...

與毛 ने कहा…

辛苦了!祝你愈來愈好!........................................

傷害 ने कहा…

I love readding, and thanks for your artical.........................................

Virender Rawal ने कहा…

भाई क्यों किसी की रोजी रोटी पर व्यंग्य कर रहे हो ।
वो तो बेचारे सीधे सादे नेता हैं जो बस अपने कर्तव्य का निर्वाह कर रहे हैं ।
यह ऐसा हैं जैसे कोई कोई कुत्ते को कहे कि भौंक क्यों रहे हो
अगर आपका ऐसा " गैर जिम्मेदाराना " रवैया जारी रहेगा तो सेलेब्रिटी लिस्ट में आपका भी नाम होगा .
हा हा हा

ispomyju ने कहा…

Many thanks have your share..................................................

hh1y5t65 ने कहा…

The tribe standard is very good continues to refuel
.......................................

oebdegii ने कहा…

成人免費視訊聊天免費觀看成人影片台灣視訊聊天成人視訊交友網網路視訊美女視訊美女免費看性感辣妹免費影片美女聊天室 視訊聊天免費成人視訊168 視訊美女免費成人觀看免費視訊d736小魔女免費影片區免費看aa片台灣視訊美女聊天視訊美女一對一玩美女人視訊網免費a片下載日本 f 罩杯美女圖片免費影音聊天室線上視訊美女線上免費影片欣賞uthome視訊聊天日本免費小遊戲視訊 美女觀看免費av視訊聊天網LIVE173視訊聊天室0941 視訊聊天ut聊天交友520視訊美女免費美女視訊 - 視訊美女